भारत बनाम पाकिस्तान टेस्ट सीरीज करवाने को तैयार इंग्लैंड

 

भारत और पाकिस्तान दोनों ही देश के क्रिकेट के फैंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ईसीबी ने मेजबान के रूप में इंग्लैंड में भारत बना पाकिस्तान टेस्ट श्रृंखला की मेजबानी करने की पेशकश की है. आखिर कार 15 साल के बाद दिनों देश की बीच टेस्ट देखने को मिल सकता है , इससे पहले दोनों देशों की 2007 मैं आखिरी बार भारतीय जमीं पर टेस्ट सीरीज खेलते हुऐ देखा गया था।

 

15 साल बाद दोनों के बीच हो सकता है टेस्ट सीरीज

खास बात यह है कि लगभग 15 साल बाद दोनों देशों के बीच आखिरी द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज खेला गया था, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड पाकिस्तान-भारत के बीच टेस्ट सीरीज की मेजबान बनने की पेशकश की है. ईसीबी के उपाध्यक्ष मार्टिन डार्लो ने पीसीबी के साथ इसे लेकर बातचीत की है. ईसीबी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारत-पाक की मेजबानी करना चाहता है.

वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज की बात करें तो 2007-08 के बाद से कोई भी टेस्ट सीरीज दोनों टीमों के बीच नहीं खेली गई है. जिसमें आखिरी मुकाबला तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई थी। इस टेस्ट सीरीज में भारत को 1-0 से जीत मिली थी। इसकी वजह हैं, दोनों देशों के बीच की राजनीतिक तनाव।

 

क्या प्रस्ताव स्वीकार किया जाएगा

बीसीसीआइ क्या स्वीकार करेगी प्रस्ताव , लेकिन बीसीसीआइ ने तो साफ मन्ना कर दिया कि भविष्य में ऐसी कोई संभावना नहीं है। पीटीआइ से बात करते हुए बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने कहा कि पहली बात तो यह है कि भारत-पाक टेस्ट सीरीज को लेकर ईसीबी ने पीसीबी से बात की है जो कि थोड़ा अजीब है।

 

To continue reading visit - https://newsdiggy.com/ecb-offers-to-host-india-pakistan-test-series-in-attempt-to-revive-bilateral-cricket-between-arch-rivals/