Web Application

Native Application

Hybrid Application

तीनो ही Application के अपने अलग अलग फायदे है,और तीनो को बनवाने मैं अलग अलग खर्चा लगता है।

1. Web Application
दोस्तो ये Application जिनके पास Website पहले से Ready है, उनके लिए ज्यादा Useful होता है, ऐसे Application बनवाने मैं लगभग 10 से 25 हज़ार तक का खर्चा लग जाता है।

2. Native Application
दोस्तो इस तरह के Native Appliation में आपको बहुत फायदा होगा। इस तरह का एक App बनाने से आप सही ज्ञान के साथ लाखों में कमा सकते हैं। क्युकी दोस्तों Application मैं कैसे पैसा कमाना है, इनके भी बहुत तरीके होते है, जिससे आप बिना Website के ऐसा App बना सकते हैं। लोग ज्यादातर इन Application का इस्तेमाल अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए करते हैं। Native Application Android device के लिए होता है।

3. Hybrid Application
यह एक बहुत तेजी से बढ़ने वाली नई Technology है, और आज इस Technology का उपयोग करके अधिक से अधिक App बनाए जा रहे हैं, और इसका फायदा यह है कि इस App को बनाने के बाद आप इसे Apple स्टोर पर प्रकाशित कर सकते हैं। जबकि Native App केवल Android पर उपलब्ध हैं। यह Android device के लिए बनाया गया है ,और वहां से आप इसे केवल Play Store पर प्रकाशित कर सकते हैं।

अगर आप सटका मटका जैसा Website plus Application बनवाना चाहते हो तो उसमे आपका लगभग १ लाख से 1.50 लाख तक का खर्चा लग जाता है। और इसको बनवाने में 40 से 45 दिन का समय लगता है। उसके बाद अगर आप ऐसे Website और Application को Market में Promote करना चाहते हो तो Government के Policy के अनुसार Google आपको यह मान्यता नहीं देता है, तो आप इस तरह की Application या Websites को अपने दोस्तों में Share करके Promote कर सकते है।
वैसे हमने बोहोत सारी Website और Application Developments का काम किया है, जिसमे हमने Satta Matka जैसी Application बनवायी है, अगर आपको इस तरह की Websites या Application बनवानी है, तो आप हमारी Website https://bharatgames.in/ से जुड़के सारी जानकारी ले सकते है, और हमें Contact कर सकते है।

दोस्तों,अगर आपको हमारी इस पोस्ट से कुछ जानकारी मिलती है, तो इसको Like,और Share करना नहीं भूले। और हमारी Website पर बने रहे ताकी ऐसी और भी जानकारी आपको मिलती रहे.

Thank you.